आज का राशिफल।

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

आज का राशिफल।

Gauri Manjeet Singh 04-05-2024 11:36:28

4 मई शनिवार का राशिफल ज्योतिषीय गणना के अनुसार मिथुन, धनु और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहेगा। आज चंद्रमा के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र से कुंभ उपरांत मीन राशि में गोचर करने से कई शुभ योग निर्मित होंगे जिनमें शनि शशि योग और धन योग भी शामिल है। इन शुभ योगों के प्रभाव के आज कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं आज मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए क्या कहते हैं सितारे, देखें आज का राशिफल। 

​मेष राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी 
मेष राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि कार्यस्थल पर आपकी छवि में सुधार होगा। आपके लिए बेहतर होगा कि आज आप अपने काम पर फोकस करें, दूसरों के मामलों में अधिक दखल न दें। आपको आज किसी धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आप दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। आध्यात्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। अगर आपका कोई कानूनी मामला काफी समय से विवाद में है तो उसमें आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। भाग्य साथ देगा जिससे आपको आज कम प्रयास से अधिक फायदा होगा। लेकिन शाम का समय आपके लिए खर्चीला रह सकता है। 

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव का तांबे के लोटे में जल भरकर अभिषेक करें। 

​वृषभ राशि वालों को लाभ मिलेगा लेकिन सेहत का रखें ख्याल 
वृषभ राशि के लिए सितार कहते हैं कि, स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए नरम रह सकता है। लेकिन अप्रत्याशित लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की सलाह मानकर आज सम्मान और लाभ अर्जित कर सकते हैं। बिजनस मे आज आपको आर्थिक लेनदेन में सतर्क रहना चाहिए। किराना कारोबारी आज अच्छी कमाई कर सकते हैं। अगर आप यात्रा पर जा रहे हैं तो वाहन बहुत सावधानी से चलाएं। आज आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। 

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं। 

​मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में उपलब्धि मिलेगी 
आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के सुखद रहेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होने से आपको आज कार्यक्षेत्र फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को बड़े मुनाफे के चक्कर में छोटे लाभ का अवसर नहीं छोड़ना चाहिए, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और नेतृत्व क्षमता बेहतर होगी। किसी बात पर माता-पिता से आपकी कहासुनी हो सकती है, लेकिन आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने बड़ों की बातें सुनें और समझें। 

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें। 

​कर्क राशि के जातक लेनदेन में सावधानी बरतें 
कर्क राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, नौकरी कर रहे लोग आज अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में सफल रहेंगे और आप अपनी वाणी और व्यवहार से सभी को एकजुट रख पाने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको सहकर्मियों का साथ प्राप्त होगा। लेकिन आपको लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा कोई आपको धोखा मिल सकता है। आपको भारी मुनाफे के चक्कर में बहुत अधिक पैसा निवेश नहीं करना चाहिए। मातृपक्ष की ओर से आज आपको आर्थिक लाभ मिलता दिख रहा है, लेकिन माता की सेहत का ध्यान रखना भी जरूरी होगा। 

आज भाग्य 81% तक आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज चीनी और चावल का दान करना चाहिए। 

कन्या राशि के जातकों को कही सुनी बातों से बचना चाहिए 
कन्या राशि के लिए आज सितारे कहते हैं, आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने का दिन होगा। आपको किसी की सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, अन्यथा वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। आपके लिए सलाह है कि आज आप अपने अनुभव का लाभ लें और जो भी निर्णय लें उस पर अच्छे से विचार कर लें। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन बेहतर होगा। कुछ नया सीखने में आप सफल होंगे। आर्थिक मामलों में भी आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्त कर सकते हैं। 

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं। 


​तुला राशि के जातकों को बेहतरीन मौके प्राप्त होंगे 
आज का दिन तुला राशि के जातकों
के लिए अनुकूल रहने वाला है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और नौकरी कर रहे लोगों को पद प्रभाव का लाभ मिल सकता है। आपको आज अधिकारी वर्ग से प्रोत्साहन भी मिल सकता है। कार्यक्षेत्र के साथ ही आप पारिवारिक जीवन में भी सभी को साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। यदि आपका चल या अचल संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है, तो उसमें आज आपको जीत मिलेगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई बेहतर मौका मिल सकता है। 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर का लेपन करें। 

​वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिन अनुकूल रहेगा 
आज का दिन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए उन्नति वाला रहेगा। परिजनों की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी और आप अपने करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में सफल रहेंगे। आपको आज मित्रों और पड़ोसियों से लाभ और सहयोग मिलेगा। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य की कोई बात बुरी लगती भी तो आज उसे इग्नोर करने की कोशिश करें इससे आपका पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा। आज आप सबका दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और जीवनसाथी के साथ कुछ प्यार भरे पल बिताएंगे। सलाह है कि आपको अपने पारिवारिक मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह नहीं लें। कारोबार और कार्यक्षेत्र के मामले में आज का दिन आपको उम्मीद से बढ़कर लाभ दिला सकता है। 

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और पीपल को जल दें। 

धनु राशि वालों को अच्छी खबरें मिलेंगी 
आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए ख़ुशियों भरा रहने वाला है। कुछ नये संपर्क आज बन सकते हैं जिससे आपको आपको लाभ होगा। पारिवारिक रिश्ते आज मजबूत होंगे और आपको भाइयों और माता पक्ष से लाभ मिलेगा। आज रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बनी रहेगी और आप घर की साज सज्जा पर भी ध्यान देंगे। आज कुछ प्रभावशाली लोगों से भी आपकी मुलाकात होगी। आप अपने बिजनेस में कुछ नई योजनाएं शुरू कर सकते हैं। आपके आस-पास का माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको एक के बाद एक अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती हैं। 

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज शनि स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। 

​मकर राशि के जातक विरोधियों से सतर्क रहें 
आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। आप आज अपने महत्वपूर्ण काम समय पर पूरा करने का प्रयास करेंगे। धर्मार्थ कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज जिम्मेदारी से काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा क्योंकि जल्दबाजी में काम खराब होने का भय है। मन को स्थिर रखें और एक समय पर एक काम पर ध्यान दें। कार्यस्थल पर आपको शत्रुओं और विरोधियों से सावधान रहना होगा। आज आपकी निवेश संबंधी कुछ योजनाएं रुक सकती हैं। सेहत के मामले में जोखिम न लें और संयमित खान पान रखें। 

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों को भोजन कराएं। 

​कुंभ राशि वालों के आर्थिक प्रयास सफल होंगे 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन शनि देव की कृपा से लाभकारी रहेगा। आपकी व्यावसायिक गतिविधियां भी बेहतर होंगी। आपको आज बिजनस में लाभ होगा और आपका आर्थिक प्रयास भी आज सफल होगा। आज आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप अतिरिक्त कमाई या पार्ट टाइम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आज आपको इसमें सफलता मिलेगी। आपका मान सम्मान और प्रभाव बढेगा। काफी समय से रुका हुआ पैसा मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। पारिवारिक जीवन में व्यावहारिकता और वाणी कुशलता का फायदा मिलेगा। 

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं। 

​मीन राशि के जातकों को पूर्व अनुभव का लाभ मिलेगा 
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए शुभ और सुखद परिणाम देने वाला रहेगा। अगर आप कारोबार में मंदी को लेकर परेशान थे तो आज आपको अच्छा मुनाफा मिलने से खुशी होगी। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई कानूनी मामला चल रहा है तो आज इस मामले में आपको कोई सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने अनुभवों का पूरा लाभ उठाएंगे। आपके लिए सलाह है कि आज किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करें। यदि आपके सामने कोई विवादास्पद स्थिति उत्पन्न होती है तो उसमें चुप रहना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। 

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु चालीसा का पाठ करें और तुलसी को दूध से अर्घ्य दें।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :